‘डंडे पे डाल…’ ऋषभ पंत ने विकेट के पीछे से युजवेंद्र चहल को ऐसा क्यों कहा? फिर हुआ ये चमत्कार, देखें VIDEO

[ad_1]

हाइलाइट्स

भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज पर 2-1 से किया कब्जा
विकेटकीपर ऋषभ पंत ने खेली नाबाद 125 रन की पारी
चहल ने तीसरे वनडे में 60 रन देकर 3 विकेट झटके

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड को निर्णायक वनडे (India vs England) में 5 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली. सीरीज के तीसरे और आखिरी वनडे में टीम इंडिया की जीत में अनुभवी लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) का भी अहम योगदान रहा, जिन्होंने तीन विकेट अपने नाम किए. इस दौरान विकेट के पीछे से विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) साथी खिलाड़ी युजवेंद्र चहल को लगातार सलाह देते हुए देखे गए. चहल विकेटकीपर पंत की सलाह के मुताबिक ही गेंदबाजी करते हुए दिखाई दिए.

पंत की सलाह उस समय चहल के काम आती हुई दिखाई दी, जब इस लेग स्पिनर ने निचले क्रम के बल्लेबाज रीस टॉप्ली (Reece Topley) को गोल्डन डक पर पवेलियन भेजा. जब टॉप्ली बल्लेबाजी के लिए क्रीज पर आए, उस समय पंत ने विकेट के पीछे से चहल उन्हें आउट करने का तरीका बताया जो काम कर गया. इस मुकाबले में पंत दिग्गज विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी की भूमिका में नजर आए. धोनी भी विकेट के पीछे से अपने गेंदबाजों को आइडिया देते रहते थे.

यह भी पढ़ें:भारत के खिलाफ ODI सीरीज के लिए कैरेबियाई टीम में मैच विनर ऑलराउंडर की वापसी, पलटवार के मूड में विंडीज

IND vs ENG: ऋषभ पंत को इनाम में मिली शैंपेन की बोतल रवि शास्त्री ने झट से ले ली, वीडियो में देखें आगे क्या हुआ?

इंग्लैंड की पारी के 46वें ओवर में पंत ने चहल से कहा, ‘ डंडे पे डाल यही बॉल थोड़ा पीछे और रखना.’ इसके बाद चहल ने अपना सिर हिलाते हुए हां में पंत को इशारा किया. चहल की आउट साइड ऑफ स्टम्प गेंद टर्न होती हुई गिल्लियों में जाकर समा गई. इस तरह टॉप्ली बोल्ड होकर पवेलियन लौट गए. भारत ने इंग्लैंड को 259 रन पर रोककर 47 गेंद बाकी रहते 5 विकेट के नुकसान पर 261 रन बनाकर मैच और सीरीज अपने नाम कर लिया.

3 वनडे मैचों में चहल ने 7 विकेट चटकाए
मौजूदा वनडे सीरीज में सर्वाधिक विकेट झटकने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में युजवेंद्र चहल तीसरे नंबर पर रहे. चहल ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 21.5 ओवर की गेंदबाजी की. इस दौरान उन्होंने 117 रन खर्च कर कुल 7 इंग्लिश बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा. रीस टॉप्ली 9 विकेट और भारतीय पेसर जसप्रीत बुमराह 8 विकेट के साथ क्रमश: पहले और दूसरे नंबर पर रहे.

Tags: Hindi Cricket News, India Vs England, Rishabh Pant, Team india, Yuzvendra Chahal



[ad_2]

Source link