‘जी हुजूर, साहब घर में हैं’ ये भी सही से नहीं बोल पाए थे राजेश खन्ना, दर्शकों को देख कांपने लगे, फिर भाग कर…

[ad_1]

मुंबई: हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) को लेकर जिस तरह की दीवानगी थी, वैसी आज तक नहीं देखी गई. कहते हैं राजेश की एक झलक पाने के लिए लाखों की भीड़ जमा हो जाती थी. इतना ही नहीं पर्दे पर गर्दन को हल्का सा टेढ़ा कर जब राजेश मुस्कुरातें तो लड़कियां इस अदा पर दीवानी हो जाया करती थीं. राजेश की कार को इतना चूमती की सफेद रंग की कार लिपिस्टिक की वजह से लाल हो जाया करती थी, ये सब हमने पढ़ा और सुना है लेकिन क्या आप जानते हैं कि पहली बार स्टेज पर चढ़े राजेश एक लाइन का डायलॉग भी नहीं बोल पाए थे.

हम सब कोई भी काम जब पहली बार करते हैं तो घबराहट होती है, गलतियां भी होती है, लेकिन जो इससे पार पा जाता है वह सुपरस्टार बन जाता है. फिल्म इंडस्ट्री में काका के नाम से मशहूर राजेश खन्ना जिनकी खुराक ही फैंस की भीड़ थी, वह भी कभी दर्शकों को देख बुरी तरह घबरा गए थे.

Rajesh Khanna,

राजेश खन्ना का रिकॉर्ड कोई तोड़ नहीं पाया है.

सोनी राजदान से शादी के बाद महेश भट्ट के बच्चे थे नाराज, समझते थे ‘दुष्ट’, कहते ‘हमारे पापा को…’

किस्मत से मिला था राजेश को मौका
दरअसल, राजेश खन्ना अपने पिता की मर्जी के खिलाफ फिल्मी दुनिया में किस्मत आजमाने आए थे. राजेश के कॉलेज के एक दोस्त बंबई की मशहूर ड्रामा कंपनी आईएनटी से जुड़े हुए थे. इस कंपनी के डायरेक्ट वी के शर्मा हुआ करते थे. राजेश भी थियेटर जाने लगे और एक कोने में बैठ कर नाटक का रिहर्सल कर रहे कलाकारों को बड़े ही ध्यान से देखा करते थे. साथ ही ये इंतजार भी करते कि शायद वी के शर्मा की नजर कभी उनके ऊपर पड़ जाए और उन्हें भी छोटा-मोटा रोल मिल जाए. महीनों इंतजार के बाद एक दिन ये मौका मिला. शो से कुछ दिन पहले ही एक एक्टर बीमार पड़ गया और रिहर्सल पर नहीं आ सका. ऐसे में परेशान डायरेक्टर की नजर राजेश पर पड़ी, जो हर दिन रिहर्सल देखने आया करते थे.

Rajesh Khanna, Salim Khan, Javed Akhtar, Rajesh Khanna Real Story, Rajesh Khanna Shocking Story, Rajesh Khanna Unread Story, Rajesh Khanna, Twinkle Khanna, Akshay Kumar, Dimple Kapadia, Rajesh Khanna News, Rajesh Khanna Salim Javed

राजेश खन्ना ने कड़ी मेहनत से अपना मुकाम बनाया था.

ये भी पढ़िए-JUBILEE: ये थे बॉलीवुड के असली जुबली कुमार, राजेश खन्ना ही तोड़ पाए रिकॉर्ड, बंगला भी निकला लकी

एक लाइन का डायलॉग बोलने में छूट गया पसीना
वी के शर्मा ने राजेश खन्ना जो उस समय जतिन खन्ना थे अपने पास बुलाया और कहा कि एक छोटा सा रोल करोगे ? राजेश तो तैयार बैठे थे. राजेश को दरबान का छोटा सा रोल मिला था, इस किरदार का डायलॉग भी बहुत छोटा सा था या यूं कहें कि सिर्फ एक लाइन बोलनी थी- ‘जी हुजूर, साहब घर में हैं’. इस छोटे से डायलॉग के लिए भी राजेश ने जमकर मेहनत की. पहली बार इतने लोगों के सामने डायलॉग बोलने की बात सोच कर ही उन्हें पसीना आ रहा था. पर्दा उठा..राजेश को आगे आकर अपना डायलॉग बोलना था, लेकिन जैसे ही उनकी नजर सामने बैठे लोगों पर पड़ी तो दिल जोर-जोर से धड़कने लगा, ऐसा लगा मानों आंखों के आगे अंधेरा छा गया है. घबराहट में ‘जी हुजूर, साहब घर में हैं’ की जगह ‘जी साहब… हुजूर घर में हैं’ बोल गए थे’.

Tags: Entertainment Special, Rajesh khanna

[ad_2]

Source link