जब पार्टी में विनोद खन्ना से भिड़ गए फिरोज खान, मार खाई और सुबह मांग ली माफी, हो गया 110 करोड़ का फायदा

[ad_1]

नई दिल्ली. शोले में ‘जय-वीरू’ की जोड़ी आपने देखी होगी. फिल्म में दोनों की दोस्ती के किस्से आजतक फेमस हैं. लेकिन क्या आपको बॉलीवुड के रियल ‘जय-वीरू’ के बारे में पता है. ये जोड़ी है फिरोज खान और विनोद खन्ना की. 70 के दशक में बड़े पर्दे पर धाक जमाने वाले फिरोज खान और विनोद खन्ना की दोस्ती के बारे में तो आपने भी सुने होंगे, लेकिन क्या आप दोनों के बीच हुई हाथापाई का वो किस्सा जानते हैं, जो एक पार्टी के दौरान हो गया था और फिर वो हुआ जिसके बारे में न कभी फिरोज खान ने सोचा और न ही विनोद खन्ना ने.

फिरोज खान और विनोद खन्ना वो यार थे, जो हमेशा-सुख दुख में खड़े रहते थे. लेकिन एक बार शराब के नशे में फिरोज खान ने वो हरकत कर दी, जो विनोद को बिलकुल पसंद नहीं आई और फिर एक्टर ने दोस्त के मुंह पर जोरदार मुक्का जड़ दिया. क्या आप यकीन करेंगे कि इस मुक्के के बाद फिरोज खान को 110 करोड़ का फायदा हुआ था और दोनों की दोस्ती यहीं से और ज्यादा पक्की भी हुई. आइए जानते वो बॉलीवुड का वो अनसुना किस्सा.

कई लोग हुए थे पार्टी में शामिल
बी-टाउन की गलियों को करीब से जानने वाले लोग ये अच्छे से जानते हैं कि फिरोज खान पार्टियों के काफी शौकीन थे. अक्सर वह लोगों के साथ गेट-टू-गेदर करते थे और घर में ही महफिल जमाया करते थे. मीडिया रिपोर्ट्स का मानें तो एक बार फिरोज खान ने एक पार्टी रखी, जिसमें उन्होंने बॉलीवुड के कई लोगों को आमंत्रित किया. पार्टी में उन्होंने विनोद खन्ना को भी बुलाया.

फिरोज खान की पार्टी में जब पहली पत्नी के साथ पहुंचे विनोद खन्ना
दोस्त की पार्टी थी और सभी अपनी पत्नियों के साथ पार्टी में आने वाले थे, तो विनोद खन्ना भी अपनी पहली पत्नी गीतांजलि के संग महफिल में शामिल हुए. पार्टी में खाने-पीने के साथ डांस का भी इंतजाम था. सभी डांस कर रहे थे. तभी फिरोज खान ने गीतांजलि का हाथ पकड़ा और डांस करने लगे. हालांकि, गीतांजलि उन्हें मना कर रही थी और डांस के लिए सहज नहीं थी, क्योंकि फिरोज खान नशे में थे.

Vinod Khanna, Feroz Khan, best Friend Vinod Khanna and Feroz Khan, Vinod Khanna when hit Feroz Khan with strong punch, why Feroz Khan apologized to Vinod Khanna, qurbani Film, how feroz khan replace Amitabh bachchan from qurbani Film, Vinod Khanna first wife geetanjali, geetanjali and Feroz Khan dance, Feroz Khan Party, when drunk Feroz Khan dance with Vinod Khanna first wife geetanjali, When drunk Feroz Khan insluted Vinod Khanna first wife

फिल्म ‘दयावान’ और ‘कुर्बानी’ में फिरोज खान और विनोद खन्ना की जोड़ी खूब पसंद की गई थी.

फिरोज खान को क्यों विनोद ने मारा मुक्का?
विनोद खन्ना ने पत्नी गीतांजलि को असहज देखा तो उन्होंने फिरोज खान को रोकने की कोशिश की, लेकिन एक्टर कुछ सुनने को राजी नहीं थे. तभी विनोद को गुस्सा आया और उन्होंने एक जोरदार मुक्का उनके मुंह पर मार दिया और पार्टी से चले गए.

मार खाई और अगले ही दिन मांगी माफी
पार्टी के अगले ही दिन फिरोज खान को अपनी गलती का एहसास हुआ और उन्होंने विनोद खन्ना और उनकी पत्नी गीतांजलि से माफी मांगी और कहा, ‘बहुत जोरदार मुक्का मारा था यार कि पूरा जबड़ा हिल गया. लेकिन जो भी हो मुझे मेरा हीरो मिल गया.’

Vinod Khanna, Firoz Khan, best Friend Vinod Khanna and Firoz Khan, Vinod Khanna when hit Firoz Khan with strong punch, why Firoz Khan apologized to Vinod Khanna, qurbani Film, how feroz khan replace Amitabh bachchan from qurbani Film, Vinod Khanna first wife geetanjali, geetanjali and Firoz Khan dance, Firoz Khan Party, when drunk Firoz Khan dance with Vinod Khanna first wife geetanjali, When drunk Firoz Khan insluted Vinod Khanna first wife

विनोद खन्ना से पहले अमिताभ बच्चन को ये फिल्म मिली थी.

अमिताभ को री-प्लेस कर हुई विनोद की एंट्री
फिरोज खान उन दिनों फिल्म ‘कुर्बानी’ बना रहे थे. इस फिल्म में उन्हें ऐसे ही एंग्री यंग मैन की जरूरत थी. फिल्म के लिए उन्होंने पहले अमिताभ बच्चन को कास्ट किया था, लेकिन बाद में उन्होंने अमिताभ को री-प्लेस कर दिया था. क्योंकि एक्टर के पास छह महीनों तक तारीखें ही नहीं थी. तब फिरोज खान ने दोस्त विनोद को चुना और फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया.

फिल्म से हुई बंपर कमाई
1980 के उस दौर में जब देश की सड़कों पर मर्सिडीज नहीं दिखती थी, उन्होंने फिल्म ‘कुर्बानी’ में एक मर्सिडीज एक्शन सीन में बर्बाद कर डाली थी. फिल्म जब रिलीज हुई और बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ दौलत बरसी तब तक विनोद खन्ना ओशो के हो चुके थे. अकेले मुंबई में ये फिल्म तीन महीने तक हाउसफुल चली थी. फिल्म ने बंपर कमाई की और इतनी कमाई की कि फिरोज खान के बेंगलुरु स्थित फार्म हाउस में नोट गिनने के लिए पूरा एक दस्ता अलग से तैनात किया गया था. फिल्म ने उस दौर में 110 करोड़ रुपये कमाए थे.

Tags: Entertainment Special, Vinod Khanna

[ad_2]

Source link