चेन्नई में MI के बल्लेबाजों के बाद मधवाल की दहाड़, मुंबई ने शान से दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में किया प्रवेश

[ad_1]

हाइलाइट्स

चेन्नई में MI के बल्लेबाजों के बाद मधवाल की दहाड़
मुंबई ने शान से दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में किया प्रवेश

नई दिल्ली. आईपीएल 2023 (IPL 2023) का एलिमिनेटर मुकाबला बुधवार को लखनऊ सुपर जायंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच चेन्नई में खेला गया. इस रोमांचक मुकाबले में मुंबई की टीम को 81 रन से जीत मिली. इस जीत के साथ ही रोहित एंड कंपनी ने दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में प्रवेश कर लिया है. यहां एमआई की भिड़ंत 26 मई को गुजरात टाइटंस के साथ होगी. इस मुकाबले में जीस टीम को जीत मिलेगी. वह 28 मई को चेन्नई सुपर किंग्स के साथ फाइनल मुकाबला खेलेगी.

मुंबई ने बनाए थे 182 रन:

चेन्नई में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस की टीम निर्धारित ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 182 रन बनाने में कामयाब हुई थी. टीम के लिए तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए कैमरून ग्रीन ने 23 गेंद में 41 रन की सर्वाधिक पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से छह चौके एवं एक छक्का निकला. ग्रीन के अलावा एमआई के लिए दुसरे सर्वोच्च स्कोरर सूर्यकुमार यादव रहे. उन्होंने 20 गेंद में 33 रन बनाए.

यह भी पढ़ें- चेन्नई में नवीन उल हक ने उड़ाया गर्दा, रोहित से लेकर सूर्य तक, MI के इन 4 महारथियों का किया शिकार

लक्ष्य का पीछा करते हुए 101 रन पर ढेर हुई एलएसजी:

लक्ष्य का पीछा करते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम 101 रन पर ढेर हो गई. टीम के लिए मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते हुए मार्कस स्टोइनिस ही कुछ देर एमआई के गेंदबाजों का सामना कर पाए. उन्होंने चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए टीम के लिए 27 गेंद में 40 रन की सर्वाधिक पारी खेली. इस बीच उनके बल्ले से पांच चौके एवं एक छक्का निकला.

एलएसजी के लिए नवीन उल हक और एमआई के लिए आकाश मधवाल चमके:

गेंदबाजी के दौरान एलएसजी के लिए अफगान तेज गेंदबाज नवीन उल हक ने चार ओवरों की गेंदबाजी करते हुए सर्वाधिक चार सफलता प्राप्त की. नवीन के शिकार विपक्षी टीम के कप्तान रोहित शर्मा (11) समेत कैमरून ग्रीन (41), सूर्यकुमार यादव (33) और तिलक वर्मा (26) बने.

वहीं मुंबई के लिए सबसे सफल गेंदबाज आकाश मधवाल रहे. उन्होंने भी अपनी के लिए सर्वाधिक पांच  विकेट चटकाए. इस मुकाबले में उन्होंने 3.3 ओवरों की गेंदबाजी की. इस बीच 1.42 की इकोनॉमी से महज पांच रन खर्च किए.

Tags: IPL 2023, Lucknow Super Giants, Mumbai indians, Rohit sharma

[ad_2]

Source link