खेती-बाड़ी में बटाया पिता का हाथ, 25 की उम्र में The Rock को हराया, ऐसी है WWE के खूंखार रेसलर की कहानी

[ad_1]

ब्रॉक लेसनर WWE के सबसे बेहतरीन रेस्लरों में से एक हैं. उन्होंने रिंग में अंडरटेकर, जॉन सीना, केन जैसे दिग्गज सुपरस्टार्स को हराने का करनामा किया है. हाल में ही रेसलमेनिया 39 में उन्होंने अपने से करीब 1 फूट लंबे जायंट को हराकर अपनी प्रतिभा को साबित किया. आज रिंग में धमाल मचाने वाले लेसनर की लाइफ काफी अच्छी हो गई है. लेकिन क्या आप जानते हैं ब्रॉक लेसनर को यहां तक आने में काफीं पापड़ बेलने पड़े हैं.

01

द सन की एक खबर के अनुसार ब्रॉक लेसनर का जन्म साउथ डकोटा में हुआ था. वह वहीं अपने फैमिली के साथ बड़े हुए. 5 साल की उम्र में ब्रॉक लेसनर अपने परिवार का हाथ बटाने लगे. उनके परिवार खेती-बाड़ी का काम किया करते थे.  (Pic Credit- WWE)

02

शुरुआती जिंदगी में ब्रॉक लेसनर का इंटरेस्ट फुटबॉल में हुआ करता था. वह अपने स्कूल के दिनों में इसे खेला भी करते थे. कुछ दिनों में वह स्कूल फुटबॉल टीम में भी चुने गए थे. लेकिन करीब 2 साल तक फुटबॉल खेलने के बाद उन्होंने रेसलिंग में अपना करियर बनाना चाहा.  (Pic Credit- WWE)

03

उन्होंने जूनियर ग्रेपलिंग से अपने करियर की शुरुआत की. इसके बाद साल 2000 में वो नेशनल कॉलेगियेट एथेलटिक एसोसिएशन (NCCA) के हैवीवेट चैंपियन बने. उन्होंने इस दौरान wwe के एक कमेंटेटर जिम रॉस की का ध्यान खींचा, जिन्होंने ब्रॉक को ट्रेनिंग के लिए ओहियो वैली रेसलिंग (OVW) भेजा.  (Pic Credit- WWE)

04

कुछ ही दिनों में वह काफी अच्छे से ट्रेन हो गए. उन्होंने कुछ महीने बाद Wwe Raw के साथ कॉन्ट्रेक्ट साइन किया. ब्रॉक लेसनर ने साल 2002 में लीजेंड सुपरस्टार द रॉक (The Rock) को हराकर wwe चैंपियनशिप जीतने वाले सबसे कम उम्र के रेसलर बने.  (Pic Credit- WWE)

05

बता दे कि ब्रॉक लेसनर ने अब तक 11 बार वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतने का कारनामा किया है. उन्होंने अपने करियर में कई मैच जीते. कुछ ही रेसलरो ने उन्हें रिंग में पटकनी दी है. ब्रॉक लेसनर के नाम गोल्डबर्ग से 72 सेकेंड में हारने का शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज है. (Pic Credit- WWE)

[ad_2]

Source link