क्रिकेट पर बनीं फ्लॉप रही ज्यादातर फिल्में, धरी रह गई सुपस्टार्स की कास्ट, पिट गया पूरा खेल, मुश्किल से निकली कमाई

[ad_1]

मुंबई. क्रिकेट भारत में बॉलीवुड का कॉम्पटीटर माना जाता है. क्रिकेट पर बनी फिल्मों से भी लोगों को खूब उम्मीदें रहती हैं. हालांकि ज्यातर क्रिकेट पर बनीं फिल्में लोगों को इम्प्रेस करने में सफल नहीं हो पाईं. क्रिकेट पर बनी केवल 1 फिल्म ‘एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ की सफलता को छोड़ दें तो कोई भी फिल्म कोई खास कमाल नहीं दिखा पाई. ऐसा भी नहीं है कि क्रिकेट पर फिल्में नहीं बनीं हैं. अजहर, लगान, जर्सी और 83 जैसी सभी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर धराशायी रहीं. आइये जानते हैं कौन हैं वो 5 बॉलीवुड फिल्में जिनमें क्रिकेट का तड़का होने के बाद भी लोग इन्हें हजम नहीं कर पाए और ये बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरीं.

01

अजहर (Azhar): भारतीय टीम के कप्तान रहे क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन की जिंदगी पर बनी फिल्म ‘अजहर’ में इमरान हाशमी को कास्ट किया गया था. 2016 को रिलीज हुई ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कोई खास कमाल नहीं दिखा पाई थी. बॉक्स ऑफिस इंडिया के आंकड़ों की मानें तो करीब 40 करोड़ रुपये से बनी ये फिल्म भारत में 42 करोड़ रुपये की कमाई कर पाई थी. वहीं फिल्म ने वर्ल्ड वाइड 49 करोड़ रुपये कमाए थे. उम्मीदों के उलट इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर दम तोड़ दिया था. (फोटो साभार-Instagram)

02

83: भारतीय क्रिकेट टीम ने 1983 में विश्वकप जीतकर पूरी दुनिया में अपने बेहतरीन खेल का डंका बजवाया था. ये पहला मौका था जब भारत विश्वकप जीता था. इस मौके ने पूरे देश का सीना गर्व से चौंड़ा कर दिया था. आज भी भारतीय क्रिकेट के लिए ये साल स्वर्ण अक्षरों में अंकित हो गया है. इस विश्वकप पर बनी फिल्म ’83’ कोई खास कमाल नहीं दिखा पाई थी. रणवीर सिंह जैसे सितारों से सजी ये फिल्म 200 करोड़ रुपये से भी ज्यादा के बजट से बनी थी. हालांकि ये फिल्म फ्लॉप रही और वर्ल्ड वाइड 186 करोड़ रुपयों की कमाई पर सिमट गई थी. (फोटो साभार-Instagram)

03

पटियाला हाउस (Patiyala House): अक्षय कुमार और अनुष्का शर्मा स्टारर फिल्म पटियाला हाउस 2011 में रिलीज हुई थी. ये फिल्म को भी लोगों को थियेटर्स तक खींचने में उतनी सफल नहीं रही जितनी इससे उम्मीदें थीं. 50 करोड़ रुपये के बजट से बनी ये फिल्म वर्ल्ड वाइड 56 करोड़ रुपये कमाने में सफल रही थी. (फोटो साभार-Instagram)

04

इकबाल (Iqbal): श्रेयस तलपड़े और नसीरुद्दीन शाह स्टारर फिल्म इकबाल 2005 में रिलीज हुई थी. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ठीक ठाक प्रदर्शन करने में सफल रही थी. हालांकि क्रिकेट के खुमार से भरी इस फिल्म ने उम्मीदों के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया था. 2.5 करोड़ रुपये के बजट से बनी इस फिल्म ने 5 करोड़ रुपयों की कमाई की थी. हालांकि इस फिल्म में श्रेयस तलपड़े की एक्टिंग ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं. (फोटो साभार-Instagram)

05

जर्सी (Jersey): बीते साल रिलीज हुई शाहिद कपूर और मृणाल ठाकुर स्टारर फिल्म जर्सी में एक्टर के पिता पंकज कपूर भी नजर आए थे. पिता और बेटे की जोड़ी होने के बाद भी ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी थी. 2022 के अप्रैल महीने में रिलीज हुई ये फिल्म थियेटर्स में दर्शकों की बाट जोहती रही. 50 करोड़ रुपये के बजट से बनी ये स्पोर्ट्स फिल्म महज 20 करोड़ रुपयों तक की कमाई पर सिमट गई. शाहिद कपूर और पंकज कपूर की साथ में हिट फिल्म देने की उम्मीदों पर भी पानी फिर गया. (फोटो साभार-Instagram)

[ad_2]

Source link