क्या विराट कोहली तोड़ पाएंगे सचिन तेंदुलकर के 100 शतक का रिकॉर्ड? रवि शास्त्री ने दिया जवाब

[ad_1]

हाइलाइट्स

रवि शास्त्री ने सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड पर कही बड़ी बात
बताया विराट कोहली तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ पाएंगे या नहीं

नई दिल्ली: सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) बेशक विश्व के महान बल्लेबाजों में से एक हैं उन्होंने अपने करियर में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 100 शतक जड़े हैं. ‘रन मशीन’ के नाम से मशहूर विराट कोहली (Virat Kohli) 75 शतक जड़ चुके हैं. इस बात की अक्सर चर्चा होती है कि क्या विराट कोहली सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ पाएंगे. अब इसका जवाब भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने दे दिया.

कई पूर्व क्रिकेटरों का मानना है कि विराट कोहली अगर 6 से 7 साल और खेलते हैं तो वह सचिन तेंदुलकर के इस बड़े रिकॉर्ड को आसानी से तोड़ देंगे. लेकिन रवि शास्त्री का मानना कुछ अलग है. उन्होंने स्पोर्ट्स पर बात करते हुए कहा, “विराट कोहली के लिए यह करना आसान नहीं होगा. आज तक कितने खिलाड़ियों ने 100 शतक लगाए हैं. यह काम सिर्फ एक खिलाड़ी ने किया है.”

जब 72 सेकेंड में ही दिग्गज ने दी थी Brock Lesnar को मात, पूरी दुनिया रह गई हैरान, नाम सुन नहीं होगा यकीन

रवि ने आगे कहा, “हां, विराट बहुत फिट है वह अभी आसानी से 5-6 साल क्रिकेट खेल सकता है. जब उस स्तर का कोई खिलाड़ी सेंचुरी मारना शुरू करता है तो वह एक के बाद एक मैच में शतक बनाता है. विराट अभी बिल्कुल फिट है. लेकिन 100 सेंचुरी तक पहुंचना आसान नहीं होगा. यह एक बड़ी बात है.”

क्या उमरान की रफ्तार और भुवनेश्वर की स्विंग बनाएगी SRH को दूसरी बार चैंपियन? दमदार खिलाड़ियों से भरा है स्क्वॉड

बता दे कि विराट कोहली ने वनडे में 46, टेस्ट में 28 और टी20 में 1 शतक बनाया है. इस तरह उन्होंने कुल 75 शतक जड़ दिए हैं. सचिन तेंदुलकर ने टेस्ट में 51 शतक और वनडे में 49 शतक जड़े है. विराट कोहली वनडे में सचिन के 49 शतक रिकॉर्ड को तोड़ने से सिर्फ 4 शतक दूर हैं. वहीं सचिन के ओवरऑल 100 शतक के रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए विराट को 25 और शतकों की ज़रूरत है.

Tags: Ravi shastri, Sachin tendulkar, Team india, Virat Kohli

[ad_2]

Source link