कांग्रेस चीफ खड़गे के बेटे को चुनाव आयोग ने थमाया नोटिस, PM मोदी के खिलाफ दिया था आपत्तिजनक बयान

[ad_1]

नई दिल्ली. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे प्रियंक खड़गे को चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर की गई उनकी आपत्तिजनक टिप्पणी के लिए बुधवार को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. प्रियंक के बयान को ‘अपमानजनक’ और प्रथम दृष्टया आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन बताते हुए आयोग ने कहा कि उनकी ओर से कोई जवाब नहीं मिलने पर वह उचित कार्रवाई करेगा.

प्रियंक खड़गे ने बीते एक मई को पीएम मोदी के लिए आपत्तिजनक शब्द कहे थे, जिसके बाद भाजपा के शीर्ष नेताओं ने उन पर निशाना साधा था. हालांकि, कांग्रेस ने दावा किया कि था ऐसी टिप्पणी उन्होंने (प्रियंक ने) कभी नहीं की. प्रियंक कलबुर्गी जिले के चित्तपुर सीट से चुनाव मैदान में हैं. कर्नाटक विधानसभा के लिए 10 मई को चुनाव होना है और मतों की गिनती 13 मई को होगी.

इससे पहले, भाजपा ने मंगलवार को निर्वाचन आयोग के समक्ष कांग्रेस नेता प्रियंक खड़गे द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लिए आपत्तिजनक शब्द कहने का मुद्दा उठाया था. निर्वाचन आयोग में भाजपा प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करने वाले केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा था कि उसके अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पहले पीएम मोदी को ‘जहरीला सांप’ कहा और उनके विधायक-पुत्र ने अब पीएम मोदी के लिए एक और आपत्तिजनक टिप्पणी की है. उन्होंने कहा था, ‘हमने आयोग से मांग की है कि चुनाव आयोग इन सभी मामलों में कड़ी कार्रवाई करे.’

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए 1 मई को कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अपमान कर प्रियंक खड़गे अपने पिता और पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे को ‘गाली की राजनीति’ में ‘पीछे’ छोड़ रहे हैं. ठाकुर ने ट्विटर पर लिखा था, ‘गालीबाज कांग्रेस अपने दिन गिनो, कर्नाटक आपको करारा जवाब देगा.’ उन्होंने कहा था कि कर्नाटक के लोगों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘जबरदस्त समर्थन’ मिलता देख कांग्रेस नेताओं ने मोदी, उनके परिवार और समुदाय को ‘अपशब्द’ कहना शुरू कर दिया है.

Tags: Congress, Election Commission of India, Karnataka, Karnataka Assembly Election 2023, Mallikarjun kharge

[ad_2]

Source link