‘कभी भी इसके विमानों में यात्रा नहीं करेंगे’ : 3 हफ्ते के बैन को लेकर इंडिगो पर बरसे केरल के माकपा नेता

[ad_1]

तिरुवनंतपुरम. केरल के सत्तारूढ़ वाम लोकतांत्रिक मोर्चे (एलडीएफ) के संयोजक ई. पी. जयराजन ने सोमवार को कहा कि वह और उनका परिवार कभी भी इंडिगो कंपनी के विमानों में यात्रा नहीं करेगा. इससे पहले विमानन कंपनी इंडिगो ने जयराजन पर तीन हफ्तों के लिए उनके विमान में यात्रा करने पर प्रतिबंध लगा दिया था. कंपनी ने विमान में हाथापाई करने के मामले में जयराजन पर प्रतिबंध लगाया. उसी विमान में केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन भी सवार थे.

गौरतलब है कि 13 जून को इंडिगो के एक विमान ने कन्नूर से उड़ान भरी थी जिसमें विजयन भी सवार थे. विमान में कांग्रेस के युवा कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री के खिलाफ नारेबाजी की थी. विमान के तिरुवनंतपुरम हवाई अड्डे पर उतरते ही, विमान में सवार जयराजन ने कथित तौर पर दो प्रदर्शनकारियों को धक्का दे दिया था. जयराजन ने कहा, ‘न तो मैं और न ही मेरा परिवार आगे से कभी भी इंडिगो से यात्रा करेगा. जरूरत पड़ी तो मैं अपने गंतव्य तक पैदल जाऊंगा लेकिन उनके विमानों से यात्रा नहीं करूंगा.’

इससे पहले दिन में उन्होंने विमानन कंपनी द्वारा इस तरह की किसी भी कार्रवाई की जानकारी होने से इनकार किया था. लेकिन बाद में, दोपहर में उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि जब उन्होंने इस बारे में पूछताछ की, तो उन्हें जानकारी मिली कि इंडिगो ने यहां अपनी शाखा को अस्थायी यात्रा प्रतिबंध के बारे में सूचित किया है. इंडिगो ने कांग्रेस के उन दो युवा कार्यकर्ताओं पर भी दो सप्ताह का उड़ान प्रतिबंध लगाया है जिन्होंने विमान में विजयन के खिलाफ नारे लगाए थे.

जयराजन ने दावा किया कि उन्हें अब तक इस तरह की किसी कार्रवाई के बारे में विमानन कंपनी से कोई सूचना नहीं मिली है. कंपनी पर हमला बोलते हुए एलडीएफ संयोजक ने कहा कि न तो वह और न ही उनका परिवार कभी भी राष्ट्रीय या अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इंडिगो के विमानों से यात्रा करेगा. उन्होंने कहा कि देश में अन्य विमानन कंपनियां हैं जो अधिक प्रतिष्ठित हैं और बेहतर सेवा मुहैया कराती हैं. जयराजन ने विमानन कंपनी पर गंभीर चूक करने का भी आरोप लगाया. कंपनी ने उनके आरोपों का अब तक जवाब नहीं दिया है.

Tags: Indigo Airlines, Kerala

[ad_2]

Source link