ऐसे नहीं कहते धोनी को कप्तानों का कप्तान, 19 मैच खेलने वालों के भरोसे छोड़ी CSK,अब 5वां खिताब समझो पक्का!

[ad_1]

हाइलाइट्स

CSK ने आईपीएल 2023 में 6 में से 4 मैच जीते हैं
धोनी की अगुवाई में युवा गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया

नई दिल्ली. पिछले आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस में बस यही फर्क था कि एक टीम 10वें स्थान पर थी तो दूसरी 9वें पर. दोनों ही टीमों ने 4-4 मैच जीते थे. लेकिन, आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स के तेवर बदले नजर आ रहे हैं. महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली सीएसके ने जितने मैच पिछले सीजन में 14 मुकाबले खेलने के बाद जीते थे, उतने तो 6 मैच खेलने के बाद ही जीत लिए. वो भी युवा खिलाड़ियों के दम पर. खासतौर पर चेन्नई सुपर किंग्स के पास इस सीजन में ऐसे तेज गेंदबाज हैं, जिनके पास आईपीएल का बेहद कम अनुभव है.

चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल नीलामी में बेन स्टोक्स को मोटी कीमत देकर खरीदा था. लेकिन, स्टोक्स 2 मैच ही खेले और 1 ही मुकाबले में गेंदबाजी की. दीपक चाहर को भी टीम ने आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में 14 करोड़ में खरीदा था. लेकिन, पिछले साल चोट के कारण पूरे सीजन से बाहर रहे. आईपीएल 2023 में भी दीपक शुरुआती 3 मैच खेलकर दोबारा चोटिल हो गए और मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच के बाद से ही मैदान में नहीं उतरे. तीनों ही मैच में दीपक विकेट निकालने में नाकाम रहे.

इसके बावजूद सीएसके 4 मैच जीतने में सफल रही तो इसमें धोनी की कप्तानी का अहम योगदान है. उन्होंने ऐसे 3 तेज गेंदबाजों का इस्तेमाल किया, जिनके पास आईपीएल में खेलने का अनुभव नहीं हैं. लेकिन, धोनी के हाथ में आते ही ये गेंदबाज भी चैंपियन जैसा खेल दिखा रहे. ये तीन गेंदबाज हैं, आकाश सिंह, तुषार देशपांडे और मथीशा पथिराना. इसमें मथीशा ने ही इंटरनेशनल क्रिकेट खेला है. लेकिन, उनके पास भी आईपीएल का ज्यादा अनुभव नहीं हैं. इन तीनों तेज गेंदबाजों ने कुल मिलाकर 19 आईपीएल मैच खेले हैं.

तीनों पेसर ने कुल 19 मैच खेले
सीएसके के सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे ने महज 12 मैच खेले हैं. वहीं, आकाश सिंह ने 4 और मथीशा पथिराना ने तो 3 मुकाबले ही खेले हैं और धोनी इनके भरोसे ही चेन्नई सुपर किंग्स की गाड़ी को आगे बढ़ा रहे और अगर इन गेंदबाजों का ऐसा ही प्रदर्शन जारी रहा तो फिर सीएसके का पांचवां खिताब पक्का समझो. क्योंकि टीम के पास अच्छे स्पिन गेंदबाज हैं और टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों का बल्ला भी बोल रहा है.

पथिराना ने डेथ ओवर में कमाल की गेंदबाजी की
मथीशा पथिराना ने आईपीएल 2023 में 2 मैच खेले हैं. लेकिन, दोनों ही मुकाबलों में कमाल की गेंदबाजी की है. पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 20 साल के श्रीलंकाई पेसर ने 4 ओवर में महज 22 रन दिए और 1 विकेट हासिल किया. पथिराना ने आरसीबी के खिलाफ मैच की तरफ सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ भी 18वां और 20वां ओवर फेंका था. अपने 18वें ओवर में उन्होंने महज 5 रन दिए और हेनकिर क्लासेन का अहम विकेट हासिल किया और 20वें ओवर में भी 7 रन ही दिए थे.

VIDEO: एक की पकड़ी दाढ़ी, दूसरे को घड़ी से पहचाना, आंखों पर पट्टी फिर भी कोहली से कोई बच नहीं पाया

इसी तरह धोनी ने बाएं हाथ के पेसर आकाश सिंह को आरसीबी के खिलाफ मैच का पहला ओवर थमा दिया था और विराट कोहली का विकेट हासिल कर ये पेसर कप्तान के भरोसे पर खरा उतरा.

VIDEO: पहले टक्कर फिर घूरा, जडेजा का चढ़ा पारा, विकेट के बाद भी तेवर नहीं पड़े ठंडे, धोनी को आना पड़ा

तुषार ने अबतक 10 विकेट लिए
तुषार देशपांडे इस सीजन में महंगे साबित हो रहे हैं. नो बॉल और वाइड भी फेंक रहे हैं. लेकिन, धोनी ने इस पेसर पर भरोसा बनाए रखा है और तुषार भी टीम को अहम मौकों पर ब्रेकथ्रू दिलवा रहे हैं. तुषार सभी 6 मैच खेले हैं और उन्होंने कुल 10 विकेट लिए हैं. वो सीएसके के लिए इस सीजन में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं.

Tags: Chennai super kings, IPL 2023, Ms dhoni, Ravindra jadeja

[ad_2]

Source link