उपराष्ट्रपति चुनाव: बीजेपी अध्यक्ष ने एनडीए उम्मीदवार के लिए मांगा समर्थन, जगदीप धनखड़ को बताया किसान पुत्र

[ad_1]

हाइलाइट्स

जगदीप धनखड़ सफल प्रशासक और सक्षम राजनेता- जे पी नड्डा
उप राष्ट्रपति चुनाव के लिए 6 अगस्त को डाले जाएंगे वोट

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जे पी नड्डा ने रविवार को विपक्षी दलों से आग्रह किया कि सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के उप राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ को अपना समर्थन दें. नड्डा ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल धनखड़ को ‘किसान पुत्र’ बताया और कहा कि वह तीन दशक से अधिक समय से विभिन्न ओहदों पर रहते हुए देश की सेवा कर रहे हैं और वह सफल प्रशासक तथा सक्षम राजनेता साबित हुए हैं.

विपक्षी ने राजस्थान की पूर्व राज्यपाल मार्गरेट अल्वा को 6 अगस्त को होने वाले उप राष्ट्रपति चुनाव के लिए अपना उम्मीदवार घोषित किया है. नड्डा ने कहा कि धनखड़ के जीवन की कहानी नये भारत की भावना का प्रतिनिधित्व करती है और उन्होंने अपने लक्ष्य को हासिल करने में अनेक सामाजिक तथा आर्थिक अवरोधों को पार किया है.

उप राष्ट्रपति और राज्यसभा के पदेन सभापति के रूप में धनखड़ का निर्वाचन लगभग तय माना जा रहा है क्योंकि लोकसभा और राज्यसभा के निर्वाचक मंडल में भाजपा बहुमत में है. संसद सदस्यों की मौजूदा संख्या 780 में से अकेले भाजपा के 394 सदस्य हैं और यह संख्या 390 के बहुमत के आंकड़े से ज्यादा है.

बता दें कि उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की आखिरी तारीख 19 जुलाई है और मतदान 6 अगस्त को निर्धारित है व इसी दिन परिणाण घोषित कर दिए जाएंगे.

Tags: Governor Jagdeep Dhankhar, Vice President Venkaiah Naidu

[ad_2]

Source link