इलाज कराने पहुंचीं और दे बैठीं दिल, राज कपूर-दिलीप कुमार नहीं, एक डॉक्टर से मशहूर एक्ट्रेस को हुआ था इश्क

[ad_1]

नई दिल्ली: वैजयंती माला (Vyjayanthimala) उन शुरुआती कुछ एक्ट्रेस में से एक हैं जो साउथ सिनेमा से बॉलीवुड में आईं और टॉप एक्ट्रेस की लिस्ट में शुमार हो गईं. उनके नक्शे-कदम पर चलते हुए कई एक्ट्रेस ने बॉलीवुड का रुख किया और कामयाबी हासिल की. श्रीदेवी और हेमा मालिनी जैसी स्टार्स उनकी बड़ी प्रशंसक रही हैं. लाखों दर्शक उनकी हर एक अदा पर जान छिड़कते थे, पर वे एक आम डॉक्टर को दिल दे बैठी थीं.

वैजयंती जब महज 13 साल की थीं, तब उन्होंने अपने डांस के दम पर बॉलीवुड में कदम रखा था. एक्ट्रेस ने करीब 2 दशक तक हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में काम किया. उन्होंने इस दौरान ‘देवदास’ और ‘संगम’ जैसी फिल्मों में यादगार रोल निभाए. राज कपूर और दिलीप कुमार के साथ वैजयंती की जोड़ी को दर्शकों का भरपूर प्यार मिला. तब दोनों शादीशुदा अभिनेताओं के साथ उनके अफेयर की चर्चाएं भी होती थीं, हालांकि वैजयंती ने अपनी किताब ‘Bonding: A Memoir’ में दिलीप कुमार और राज कपूर के साथ अफेयर को कोरी अफवाह बताया है.

Vyjayanthimala Love Story, Vyjayanthimala love life, Vyjayanthimala affairs, Vyjayanthimala husband, Vyjayanthimala Movies, Vyjayanthimala young, Vyjayanthimala Son, Vyjayanthimala age, Vyjayanthimala songs, Vyjayanthimala dance, Vyjayanthimala biography, Vyjayanthimala Images, Vyjayanthimala raj kapoor, Vyjayanthimala dilip kumar, Vyjayanthimala Now, Vyjayanthimala news

(फोटो साभार: Instagram@my_bollywood_stars)

वैजयंती की लव लाइफ में ठहराव तब आया, जब उनकी जिंदगी में एक डॉक्टर की एंट्री हुई जो पहले से 3 बच्चों के पिता थे. खबरों की मानें, तो वे राज कपूर के परिवार के फैमिली फीजिशियन भी थे. डॉक्टर चमनलाल और वैजयंती की प्रेम कहानी काफी दिलचस्प है. कहते हैं कि वैजयंती जब कश्मीर की डल झील में किसी फिल्म की शूटिंग कर रही थीं, तब एक सीन के शूट के दौरान डल झील में गिर गई थीं, जिससे वे बीमार हो गई थीं. उन्हें मुंबई लाया गया, जहां उनका इलाज डॉक्टर चमनलाल बाली ने किया था.

इलाज के दौरान, वैजयंती माला की डॉक्टर चमनलाल से दोस्ती हो गई जो आगे चलकर प्यार में बदल गई. डॉक्टर ने पत्नी को तलाक देकर वैजयंती से शादी कर ली. 86 साल की एक्ट्रेस का एक बेटा है, जिनका नाम सुचिंद्रा बाली है. उन्होंने बॉलीवुड के अलावा तमिल सिनेमा में भी काम किया है, वहीं वैजयंती के पति अब इस दुनिया में नहीं हैं, उनका 1986 में देहांत हो गया था.

Tags: Vyjayanthimala

[ad_2]

Source link