अलीगढ़ हेल्पलाइन महिला शाखा पहुंची एक्ट्रेस हेमा शर्मा, लड़कियों में बांटी सिलाई मशीन

[ad_1]

अलीगढ़. लड़कियों को अपने पैरों पर खड़े होने और उनके हुनर को संवारने के लिए फिल्म अभिनेत्री हेमा शर्मा आगे आईं हैं. अलीगढ़ की लड़कियों में हुनर को देखने के बाद उसे बढ़ावा देने और उन्हें सपोर्ट करने के मकसद से एक्ट्रेस हेमा शर्मा ने समद रोड स्थित अलीगढ़ हेल्प लाइन महिला शाखा में लड़कियों को सिलाई मशीनें दीं.

बता दें कि, अलीगढ़ हेल्पलाइन महिला शाखा एक एनजीओ है जो लड़कियों को नि:शुल्क सिलाई, कढ़ाई, मेहंदी, पेंटिंग आदि का प्रशिक्षण देती है. यह हुनर सीखने के बाद वो रोजगार तलाशने और अपने पैरों पर खड़े होने का ख्वाब देखती हैं. गरीब तबसे आने वाली यह लड़कियां किसी महंगे केंद्र पर पैसे खर्च नहीं कर सकतीं. ऐसी लड़कियों के लिए हेल्पलाइन महिला शाखा निरंतर कार्य कर रही है.

न्यूज़ 18 लोकल से बातचीत में अभिनेत्री हेमा शर्मा ने कहा कि उनकी इच्छा लड़कियों के लिए कुछ करने की है. मैं कुछ ऐसा करना चाहती थी जिससे उनका भविष्य संवारने में मदद मिले. उनकी जिंदगी में बेहतरी हो इसलिए अलीगढ़ महिला हेल्प लाइन में मैंने कुछ सिलाई मशीनें दी हैं. इससे सिलाई का सपना देखने वाली लड़कियां का यह सपना पूरा होगा.

लड़कियों को बेहतर मुकाम हासिल हो

हेमा शर्मा ने कहा कि कोई भी हुनर या कला अगर आपके अंदर है तो वो आपको भविष्य में एक मुकाम तक ले जाता है और कामयाब बनाता है. इससे आप अपने घर और परिवार को संभाल सकती हैं. किसी को नहीं पता कि आपका हुनर, आपकी कला आपको कब कामयाब बना दे. आजकल सिलाई बहुत महंगी हो गई है. ऐसे में अगर यहां की लड़कियां जो सिलाई का शौक रखती हैं, उनको अपने पैरों पर खड़े होने में मदद होगी.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें sachhikhabar हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट sachhikhabar हिंदी|

FIRST PUBLISHED : December 23, 2022, 16:04 IST

[ad_2]

Source link