हार का…परिवार का…सबका बदला ले गया रे कूंगफू! ‘शुभ’ हथियार से हार्दिक ने की ‘हिटमैन हंटिंग’

[ad_1]

हाइलाइट्स

दूसरे क्‍वालीफॉयर मुकाबले में गुजरात ने दर्ज की आसान जीत
हार्दिक की टीम ने रोहित की मुंबई पलटन को 62 रन से हराया

नई दिल्‍ली. आईपीएल 2023 में शुक्रवार को प्लेऑफ का दूसरा क्‍वालीफॉयर मैच रिकॉर्ड बनाम बदले की बुनियाद पर खेला जा रहा था. मुंबई इंडियंस के लिए यह मुकाबला बेशक फाइनल में एमएस धोनी की टीम से भिड़ने, उन्हें हराने और रिकॉर्ड 6 बार आईपीएल ट्रॉफी अपने नाम करने का रहा हो, लेकिन गुजरात टाइटंस के कप्‍तान हार्दिक पंड्या के लिए यह ‘रिवेंज टू राइवल’ अपने ‘दुश्मन’ से बदला पूरा करने के लिए भी था.

दरअसल, शुक्रवार को दूसरे क्‍वालीफॉयर मैच से पहले तक आईपीएल इतिहास में गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस के बीच कुल 3 मैच हुए थे, जिसमें मुंबई 2-1 से आगे चल रही थी. हार्दिक पंड्या के लिए इस रिकॉर्ड को 2-2 करने की कई वजहें बदले से भरी थीं. बदला आईपीएल में 3 बार मुंबई से भिड़ने और 2 बार हार जाने की कसक का था. बदला बड़े भाई क्रुणाल पंड्या की टीम लखनऊ सुपर जायंट्स को फाइनल की अहम रेस में बाहर करने का था.

बदला था लखनऊ की हार पर पंड्या परिवार के निराशा में डूब जाने का और आखिरी बदला था जिगरी दोस्त जैसे बड़े भाई के आईपीएल ट्रॉफी न जीत पाने के मलाल का. कूंगफू पंड्या निकनेम से मशहूर हार्दिक ने अपनी पुरानी मुंबई पलटन और उसके कप्तान रोहित शर्मा का घेरकर शिकार करने में अपने सबसे बड़े और शुभ हथियार गिल का ही इस्तेमाल किया.

डायपर पहनने की उम्र में थामा बल्ला, खेतों में मजदूरों ने कराई प्रैक्टिस, पंजाब ने तराशा गुजरात का हीरा

बता दें कि आईपीएल 2023 के एल‍िमिनेटर मुकाबले से पहले मुंबई इंडियंस का लखनऊ सुपर जायंट्स से कुल 3 बार सामना हुआ था. 2022 की इकलौती भिड़ंत और 2023 में हुए दो मुकाबलों में लखनऊ के नवाबों ने मुंबई पलटन को पटखनी दी थी. ऐसे में लखनऊ के फैंस व क्रुणाल-हार्दिक का परिवार मान रहा था कि मुंबई की चौथी हार के बाद क्‍वालीफॉयर 2 की जंग पंड्या ब्रदर्स में ही होगी, लेकिन ऐसा ना हो सका. लखनऊ की हार और क्रुणाल के इसके लिए खुद को कसूरवार मानने की निराशा के बाद हार्दिक पंड्या ने मोर्चा संभाला. हार्दिक ने शुभमन गिल के 60 गेंदों में 129 रन की बदौलत भाई, परिवार और फैंस के लिए आईपीएल ट्रॉफी पंड्या परिवार में ही आने की उम्मीद जिंदा रखी.

Tags: Gujarat Titans, Hardik Pandya, IPL 2023

[ad_2]

Source link