सरफराज अहमद के हैं अजीबोगरीब शौक, कुर्बानी के 1 साल पहले ही ले आते हैं जानवर, बताया क्यों करते हैं ऐसा?

[ad_1]

हाइलाइट्स

क्रिकेटर सरफराज अहमद के हैं अजीबोगरीब शौक
कुर्बानी करने से 1 साल पहले ही ले आते हैं जानवर

नई दिल्ली. पूर्व कप्तान सरफराज अहमद की पाकिस्तान की टेस्ट टीम में वापसी शानदार रही थी. उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 टेस्ट की सीरीज की चारों पारियों में 50 या उससे अधिक रन बनाए थे. इसके बाद सरफराज ने पाकिस्तान सुपर लीग में भी शिरकत की. लीग में भी उन्होंने अपनी टीम के लिए कई मौकों पर कीमती पारी खेली. उन्होंने आखिरी मैच पाकिस्तान सुपर लीग में मार्च के महीने में खेला था. इसके बाद से वह मैदान पर दिखाई नहीं दिए हैं.

क्रिकेट के अलावा सरफराज अहमद के अजीबोगरीब शौक भी हैं. पाकिस्तान के यू-ट्यूबर नादिर अली के पॉडकास्ट में उन्होंने इसका खुलासा किया था कि उन्हें कुर्बानी का शौक है और वह एक साल पहले ही जानवर ले आते हैं.

नादिर अली ने अपने पॉडकास्ट में सरफराज से पूछा था, “आप बड़े बड़े जानवर ले आते हैं, उन्हें पालते हैं और उसके बाद कुर्बानी करते हैं और वह सभी जानवर 15-20 लाख रुपए से कम के नहीं होते हैं. तो क्या मामला है, आप कहां से लाते हैं? इसका जवाब देते हुए सरफराज ने कहा था, “ये  बचपन का शौक है. अगर हमें जानवर नहीं भी लेना तो हम मंडी जरूर जाते हैं. जानवर पालने का बहुत शौक है. मैं बचपन में 15-20 दिन पहले जानवर ले आया करता था. धीरे-धीरे जब बड़ा हुआ, तो सब बदल गया.”

मुंबई इंडियंस के लिए विलेन बने रोहित शर्मा, पूरे सीजन ठोके सिर्फ इतने रन, क्या WTC Final में बनेंगे सिरदर्द?

सरफराज ने आगे कहा, “हमने 1 साल पहले जानवर लाने शुरू किए. मैं उन्हें पहले 1 साल तक पालता था और फिर उनकी कुर्बानी करता था. हम जानवरों को गुलाब जामुन खिलाते हैं और दही के पेड़े खिलाते हैं. इस दौरान इंटरव्यूर ने पूछा, आप बकरा लेकर आते हैं? सरफराज ने जवाब देते हुए कहा, बकरों का उतना शौक नहीं है. हमारे वालिद साहब को बहुत ज्यादा शौक था.”

धोनी को मानते हैं बेहतर कप्तान
इंटरव्यूअर ने उनसे महेन्द्र सिंह धोनी, विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच बेहतर कप्तान चुनने को कहा. सरफाज ने धोनी का नाम लेते हुए कहा, “धोनी एक बेहतर कप्तान हैं. हमने उनकी कप्तानी देखी है वह बहुत अच्छे तरीके से टीम को लीड करते हैं. अपने टीम मेट्स को भी वह बहुत अच्छे से सपोर्ट करते हैं.”

Tags: Pakistan cricket team, Pakistani cricketer, Sarfaraz Ahmed

[ad_2]

Source link