Dharmendra Daughters

लाइमलाइट से दूर रहती हैं सनी देओल की सगी बहनें,क्या करती हैं धर्मेंद्र की बेटियां? किस हाल में हैं अजीता-विजेता


नई दिल्ली. 87 साल के हो चुके बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर धर्मेंद्र (Dharmendra) की पर्सनल लाइफ हमेशा से खबरों में रही हैं. दो शादियों के अलावा वह 6 बच्चों के पिता हैं. पंजाबी की प्रकाश कौर (Prakash Kaur) उनकी पहली वाइफ हैं. इस शादी से दो बेटे सनी देओल (Sunny Deol), बॉबी देओल (Bobby Deol) और दो बेटियां विजेता देओल (Vijeyta Deol) और अजीता देओल (Ajeeta Deol) हैं. हेमा मालिनी (Hema Malini) धर्मेंद्र की दूसरी वाइफ हैं. इस दो बेटियां ईशा देओल (Esha Deol) और अहाना देओल (Ahana Deol) हैं. यूं तो आपने धर्मेंद्र के दोनों बेटे और बेटी ईशा और अहाना के अक्सर कुछ न कुछ सुनते रहते हैं लेकिन उनकी दो बेटियों के अजीता-विजेता के बारे में बहुत ही कम सुना होगा.

आपको बता दें कि धर्मेंद्र की दोनों बेटियां एक्टिंग को छोड़ अलग-अलग फिल्ड में अपना करियर बनाया है. उनकी एक बेटी साइकोलॉजिस्ट है तो दूसरी डायरेक्टर है. उनकी ये दोनों बेटियां बॉलीवुड से क्या लाइमलाइट से कोषों दूर रहना पसंद करती हैं. इतना ही नहीं दोनों को कभी किसी फैमिली फंक्‍शन में भी नहीं देखा गया. बहुत कम लोगों को ही पता है कि धर्मेंद्र चार बेटियों के पिता हैं. आज उनकी दोनों बेटियां जिस मुकाम पर हैं वहां दोनों ही काफी खुश हैं और अपने पिता और भाई की प्रोफेशन से अलग हटकर अपनी पहचान बना रही हैं. चलिए जानते हैं कहां हैं धर्मेंद्र की ये दोनों बेटिया अजीता और विजेता.

देओल फैमिली (Photo Credit- instagram @bhaleraostephen)

क्या करती हैं विजेता देओल
धर्मेंद्र की बेटी विजेता देओल (Vijeyta Deol) शुरू से ही काफी होनहार रही हैं. विजेता का निक नेम लिली है. धर्मेंद्र के प्रोडक्शन कंपनी का नाम भी विजेता के नाम पर ‘विजेता प्रोडक्शन प्राइवेट लिमिटेड’ रखा था. विजेता की शादी हो चुकी है. उनकी शादी विवेक गिल से हुई है. कपल एक बेटा साहिल और बेटी प्रेरणा पैरेंट्स हैं.मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, विजेता अपने पति और बच्चों के संग दिल्ली में हीं रहती है. हालांकि वह कभी लाइम लाइट में नहीं आती हैं. विजेता आज विजेता ‘राजकमल होल्डिंग्स एंड ट्रेडिंग प्राइवेट लिमिटेड’ की डायरेक्टर हैं.

Dharmendra Daughters (3)

धर्मेंद्र बेटी अजीता-विजेता और बॉबी के साथ ( Photo Credit- instagram)@bhaleraostephen)

कहां रहती हैं अजीता देओल
धर्मेंद्र की दूसरी बेटी अजीता देओल (Ajeeta Deol) दिखने में काफी प्यारी और बेहद सुंदर हैं. वह यूएस के सैन फ्रांसिस्को के एक स्कूल में साइकोलॉजी की टीचर हैं.अजीता का निक नेम डॉली है. बता दें कि अजीता की शादी यूएस बेस्ड डेंटिस्ट किरण चौधरी शादी संग हुई है. वह शादी के बाद वह हमेशा के लिए अमेरिका में शिफ्त हो गईं. अब वह अपने पति और दोनों बेटियां निकिता और प्रियंका चौधरी कैलिफोर्निया में रहती हैं. अजीता भी अपनी मां प्रकाश कौर और बहन विजेता की तरह लाइमलाइट से दूर रहती हैं.

Dharmendra Daughters (3)

सनी और बॉबी के साथ अजीता-विजेता Photo Credit- instagram @bhaleraostephen

धर्मेंद्र की शादी
धर्मेंद्र जब 19 साल के थे तब उनकी शादी 1954 में प्रकाश कौर संग हुई थी. यह शादी अरेंज मैरिज थी. बाद में वह मुबंई आए और 60 के दशक में सिल्वर स्क्रीन के दमदार एक्टर के रूप में उभरे जबकि प्रकाश बच्चों और परिवार के पीछे लगी रहतीं. प्रकाश कौर को धक्का तब लगा जब धर्मेन्द्र की लाइफ में किसी दूसरी महिला की एंट्री हुई और वह थीं हेमा मालिनी. जब धर्मेंद्र की शादी हुई तो वह पहले से चार बच्चों के पिता थे. हालांकि फिरभी उन्होंने हेमा से शादी की. 1980 का वो साल था जब धर्मेन्द्र ने हेमा मालिनी से शादी कर ली और प्रकाश कौर से उनकी दूरी भी काफी बढ़ गई. हालांकि दोनों का तलाक नहीं हुआ था.

Tags: Bobby Deol, Dharmendra, Entertainment news., Entertainment Throwback, Sunny deol



Source link