माधुरी दीक्षित संग दी 1 हिट मूवी, फिर लगा डाली फ्लॉप फिल्मों की लाइन, सुपरस्टार भाई भी नहीं बचा पाए करियर

[ad_1]

नई दिल्ली. संजय कपूर बॉलीवुड के उन चंद बदकिस्मत एक्टर्स में से हैं जिन्हें बेहतरीन अभिनय के बावजूद इंडस्ट्री में वो मुकाम हासिल न हो सका जिसके वो हकदार थे. संजय कपूर की फिल्म ‘राजा’ और ‘सिर्फ तुम’ सुपरहिट साबित हुई थीं. इन दोनों ही फिल्मों को ऑडियंस का भरपूर प्यार मिला था और साथ ही दोनों ने बॉक्स- ऑफिस पर ताबड़तोड़ बिजनेस भी किया था. जहां ‘राजा’ में संजय कपूर माधुरी दीक्षित संग नजर आए थे, वहीं ‘सिर्फ तुम’ में एक्ट्रेस प्रिया गिल ने लीड रोल अदा किया था. इन दोनों ही फिल्मों की एक खासियत थी कि फिल्म की सफलता का सारा श्रेय फिल्म की एक्ट्रेस को मिला था. माधुरी दीक्षित और संजय कपूर की फिल्म ‘राजा’ को लेकर तो यहां तक कहा जाता था कि अगर एक्ट्रेस न होतीं तो फिल्म बॉक्स- ऑफिस पर औंधे मुंह गिरती.  

बॉलीवुड में जहां कई एक्टर्स एक ही हिट फिल्म देकर रातों- रात स्टार बन जाते हैं, वहीं संजय कपूर को दो- दो हिट फिल्में देने के बावजूद फिल्मों के ऑफर नहीं मिले.  साल 2009 में दिए एक इंटरव्यू में काम न मिलने का दर्द बयां करते हुए एक्टर ने कहा था, “कहते हैं कि सफलता सब कुछ बदल देती है. आपकी फिल्म हिट होते ही प्रोड्यूसर और डायरेक्टर खुद आपका दरवाजा खटखटाते हैं. लेकिन मेरे साथ ऐसा नहीं हुआ. मेरे दरवाजे कोई नहीं आया मैं वहीं बैठे इंतजार करता रहा”.

कई फ्लॉप फिल्मों का रहे हिस्सा-
दिग्गज एक्टर अनिल कपूर और प्रोड्यूसर बोनी कपूर के भाई होने के बावजूद संजय कपूर को फिल्मों में काम नहीं मिल पाया और जो गिनी- चुनी फिल्में मिलती भी वो ऑडियंस का दिल जीत पाने में असफल रहतीं. शानदार अभिनय के बावजूद फिल्मों में कुछ खास पहचान बनाने में असफल रहे संजय कपूर ने टीवी से लेकर ओटीटी तक अपनी किस्मत आजमाई.

‘द फेम गेम’ में आए थे नजर-
आखिरी बार ये एक्टर माधुरी दीक्षित संग नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई सीरीज ‘द फेम गेम’ में नजर आए थे. इस सीरीज में ऑडियंस ने एक बार फिर माधुरी और संजय की केमिस्ट्री को काफी पसंद किया था. साथ ही सीरीज में संजय कपूर के अभिनय की काफी प्रशंसा हुई थी.

पत्नी की भी है काफी पॉपुलैरिटी-
संजय कपूर भले ही इंडस्ट्री का चमकता सितारा नहीं बन पाए, लेकिन अब उनकी बेटी शनाया कपूर भी बॉलीवुड में कदम रखने जा रही हैं. वहीं एक्टर की पत्नी महीप कपूर भी अक्सर मीडिया की सुर्खियों में बनी रहती हैं. ये स्टार वाइफ ‘फैबुलस लाइव्स ऑफ बॉलीवुड वाइव्स’ में नजर आ चुकी हैं.

Tags: Anil kapoor, Entertainment news., Entertainment Special, Madhuri dixit

[ad_2]

Source link