बस एक शर्त! होममेकर से बनी सेलिब्रिटी ड्रेप आर्टिस्ट, 25 हजार से 2 लाख है फीस, सेलिब्रिटी की हैं पहली पसंद

[ad_1]

हाइलाइट्स

डॉली ने साड़ी पहनाने को अपना प्रोफेशन बनाया.
आज हर बड़ी एक्ट्रेस की फेवरेट हैं डॉली.
डॉली 325 तरह की साड़ी बांधना जानती हैं.

नई दिल्ली. अक्सर हम अपनी विपरीत परिस्थितियों से दुखी होते हैं, लेकिन अगर इन्हीं परिस्थितियों को आप अपना हथियार बना लें तो कोई भी आपको आगे बढ़ने से नहीं रोक सकता. ऐसा ही कुछ बेंगलुरू में पली बढ़ी डॉली जैन के साथ हुआ. उन्होंने अपनी नापंसद को ही अपना पेशा बना लिया. उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि उनकी किस्मत ऐसी करवट लेगी कि वो एक होममेकर से सेलिब्रिटी ड्रेप आर्टिस्ट बन जाएगी. डॉली की क्लाइंट लिस्ट में रेखा, हेमामालिनी, सोनम कपूर, कटरीना, दीपिका, प्रियंका जैसी कई बड़ी एक्ट्रेसेस शामिल हैं.

डॉली को कभी भी साड़ी पहनना पसंद नहीं रहा. शादी से पहले हमेशा वेस्टर्न ड्रेस में रहने वाली डॉली की जब शादी हुई तो उनकी सास ने उनके सामने एक कंडीशन रख दी. जिसके चलते उन्हें हमेशा साड़ी में रहना पड़ता था. बस फिर क्या था डॉली ने इसे ही अपना सबसे बड़ा पैशन बना लिया और सेलिब्रिटी ड्रेप आर्टिस्ट बन गईं.

ये भी पढ़ें: Vande Bharat की इन 6 बातों से एकदम अनजान होंगे आप, न हो कोई गड़बड़, पहले ही जान लें जरूरी चीजें

चलिए जानते है डॉली की दिलचस्प कहानी
बता दें कि डॉली जैन बेंगलुरू में पली बढ़ी हैं और उस दौरान वह जीन्स, टीशर्ट व स्कर्ट्स में ही रहती थी. लेकिन जब उनकी शादी हुई तो वे कोलकाता आ गईं. उस दौरान उन्हें पता चला कि उन्हें केवल साड़ी पहनने की ही इजाजत है. उनकी सास ने उन्हें साड़ी के अलावा कुछ और पहनने की इजाजत नहीं दी थी. हालांकि, वह चाहती थी कि उनकी सास उन्हें कुर्ता पहनने की भी अनुमति दें, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. जिसके कारण डॉली को बहुत अधिक परेशानियों का सामना करना पड़ा.

सेलिब्रिटी भी हैं इनके दिवाने
दिलचस्प है कि कभी खुद साड़ी पहनने से नफरत करने वाली डॉली ने सुपरस्टार श्रीदेवी के कहने पर साड़ी पहनाने को अपना प्रोफेशन बनाया और आज वो हर बड़ी एक्ट्रेस की फेवरेट हैं. बिजनेसमैन के घर में शादी हो या किसी फिल्म स्टार की, दुल्हन को साड़ी पहनाने का काम इनका ही होता है. डॉली 325 तरह की साड़ी बांधना जानती हैं, ये वर्ल्ड रिकॉर्ड उनके नाम दर्ज है. एक और वर्ल्ड रिकॉर्ड भी है, मात्र 18.5 सेकेंड्स में साड़ी पहनाने का.

डॉली बताती हैं शुरुआत में मुझे साड़ी पहनने में कभी 45 मिनट से 1 घंटे तक लग जाते थे. साड़ी पहनने के लिए मुझे घर में सुबह जल्दी उठना पड़ता था. मुझे लगता था कि कभी न कभी मैं अपनी सासू मां को पटा लूंगी कि वो कभी मुझे कुछ और पहनने दें, लेकिन मैं हार गई. मेरी सास कभी मानी ही नहीं और जब तक वो मानीं, तब तक मैं रोज इतनी साड़ी पहनने लगी थी और इतने तरीकों से पहनती थी कि लोग मुझसे कहते थे कि डॉली तुम्हारा साड़ी पहनने का तरीका बहुत अच्छा है.

पहली बार साड़ी पहनाने के मिले थे 250 रुपये
जब डॉली ने प्रोफेशनली अपना काम शुरू किया था तो उन्हें पहली बार में 250 रुपये मिले थे. आज डॉली जैन की साड़ी बांधने की फीस लगभग 25 हजार से दो लाख तक होती है.

Tags: Business news in hindi, Success Story, Womens Success Story

[ad_2]

Source link