पीएम मोदी ने कर्नाटक के 103 साल के वोटर की तारीफ क्यों की? CEC ने बताया Inspiration

[ad_1]

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्य निर्वाचन आयुक्त (CEC) राजीव कुमार ने कर्नाटक के बेलगावी जिले में रहने वाले 103 साल के मतदाता का घर से मतदान की सुविधा का इस्तेमाल करने के लिए आभार व्यक्त किया. अधिकारियों ने जानकारी दी है कि महादेव महालिंगा माली ने हाल में कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए बेलगावी के चिकोड़ी में अपने घर से मतदान किया था.

पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट में कहा, “महादेव महालिंगा माली ने लोकतंत्र को मजबूत करने की अपनी प्रतिबद्धता से कई लोगों को प्रेरित किया है. यह कर्नाटक की संस्कृति के अनुरूप भी है, जो लोकतांत्रिक मूल्यों को बहुत महत्व देती है.”

मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने भी किया आभार व्यक्त
अधिकारियों ने कहा कि मुख्य निर्वाचन आयुक्त कुमार ने महादेव को फोन कर उनका आभार व्यक्त किया. अधिकारियों के अनुसार, कुमार ने महादेव से कहा कि उनके जैसे बुजुर्ग मतदाता युवा और शहरी मतदाताओं के लिए लोकतंत्र के उत्सव में भाग लेने के लिए प्रेरणास्रोत हैं. उन्होंने कहा कि महादेव ने घर से मतदान की सुविधा प्रदान करने के लिए कुमार को धन्यवाद दिया.

ये भी पढ़ें: PHOTOS: कौन हैं तुलसी गौड़ा और सुकरी बोम्मगौड़ा, जिनके आगे पीएम मोदी ने झुका दिया सिर

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए मतदान 10 मई को होगा. चुनाव अधिकारियों और राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में पूर्ण गोपनीयता के साथ वास्तविक चुनाव तिथि से पहले घर से मतदान होता है. कोविड-19 महामारी के प्रकोप के बाद निर्वाचन आयोग ने 80 साल और उससे अधिक आयु के मतदाताओं और संक्रमण से पीड़ित या पृथक रहने वाले मतदाताओं को घर से मतदान करने की सुविधा प्रदान की थी.

Tags: Karnataka Assembly Election 2023, Pm narendra modi

[ad_2]

Source link