तिरुपति में 19 साल की लड़की ने लगाई 12 घरों में आग, गांववाले भी डरे, हैरान करने वाली है वजह

[ad_1]

तिरुपति (आंध्र प्रदेश): आंध्र प्रदेश के तिरुपति जिले के तिरुपति में एक 19 वर्षीय किशोर लड़की को लगातार कई घरों में आगजनी हमलों के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. लड़की से उसकी ऐसी हरकत पर मंशा पूछे जाने पर बताया कि वह अपने मां के व्यवहार बदलने और गांव छोड़ कर जाने पर मजबूर करना था. वहीं, रहस्मयी तरीके से गांव में आग लगने से ग्रामीणों में दहशत फ़ैल गया था. 

पिछले महीने से चंद्रगिरि मंडल के न्यू सनंबटला गांव में “आकस्मिक” आग की घटनाएं से ग्रामीण में दहशत फैल गया था. 12 घरों में आग लगने से समुदाय में भय व्याप्त हो गया था. जिसके वजह से अधिकारी तेजी से इसे समाधान करने में लगे हुए थे. जांच चल रही है ताकि लोगों में गांव को लेकर विश्वास बना रहे. जिला कलेक्टर और विधायक के साथ पुलिस ने स्थिति का आकलन करने और संकटग्रस्त समुदाय को सहायता प्रदान करने के लिए गांव का दौरा किया है. कई जगहों पर सीसीटीवी भी लगाए गए हैं ताकि लोगों का अंधविश्वास दूर हो जाए. 

सावधानीपूर्वक पूछताछ के बाद, अधिकारियों ने 19 वर्षीय लड़की कीर्ति को पकड़ लिया, जिसने अंततः भयानक आगजनी हमलों में अपनी संलिप्तता कबूल की. यह खुलासा किया गया कि कीर्ति, अपनी मां के व्यवहार को बदलने और गांव से बचने की इच्छा से प्रेरित होकर, सावधानीपूर्वक योजना बनाई और आग को अंजाम दिया. उनका मानना था कि खतरे और अराजकता का माहौल बनाकर उनके परिवार को गांव छोड़ने के लिए मजबूर कर दिया जाएगा. 

ये भी पढ़ें- PHOTOS: लगातार पेट दर्द से गिर रहा था महिला का वजन, टेस्ट कराया तो चौंक गए मरीज-डॉक्टर्स, हुई भयानक बीमारी

मां के साथ कृति के तनावपूर्ण संबंध ने उसे इस कार्य के लिए उत्प्रेरित किया. कथित अपमान और अपनी वर्तमान स्थिति की कठिनाइयों से बचने के लिए बेताब किशोरी ने न केवल अपने घर में आग लगाने का सहारा लिया, बल्कि गांव के भीतर अन्य घरों को भी निशाना बनाया. वहीं फोरेंसिक जांच में यह मालूम चला है है कि घरों में आग लगाने के लिए किसी भी रासायनिक पदार्थ का प्रयोग नहीं किया था, बल्कि जानबूझ कर लगाई गई आग थी. 

हालांकि पुलिस ने कीर्ति के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 435 और 506 के तहत मामला दर्ज किया है, और जांच जारी है क्योंकि अधिकारी और सबूत इकट्ठा करने के लिए काम कर रहे हैं.

Tags: Andhra pradesh news, Crime News, Fire

[ad_2]

Source link