dear zindagi

आलिया-शाहरुख की ‘डियर जिंदगी’ का एक खास सीन… जिसे फिल्म से हटा दिया गया, देखकर बोले लोग- ‘ऐसा क्यों किया?’


मुंबईः फिल्मों में ऐसे कई सीन होते हैं, जिन पर कई बार सेंसर बोर्ड की कैंची चल जाती है. वहीं कई बार मेकर्स खुद ही अपनी फिल्म से कुछ सीन हटा देते हैं. कई बार तो फिल्म में इनकी जरूरत महसूस ना होने पर किया जाता है, तो कई बार अन्य वजहों से फिल्म से ये सीन हटा दिए जाते हैं. लेकिन, कई बार ऐसा भी होता है सोशल मीडिया पर फिल्म से डिलीट किए गए इन सीन की झलक देखने को मिल जाती है और ये दर्शकों के दिल को छू जाते हैं. ऐसा ही अब शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) और आलिया भट्ट (Alia Bhatt) की 2016 में रिलीज हुई फिल्म ‘डियर जिंदगी’ के एक सीन (Dear Zindagi Deleted Scene) के साथ भी देखने को मिल रहा है.

सोशल मीडिया पर शाहरुख-आलिया की डियर जिंदगी का एक सीन तेजी से वायरल हो रहा है, जो किसी वजह से फिल्म से हटा दिया गया था और इसे देखने के बाद दर्शकों का मानना है कि ऐसा नहीं होना चाहिए था. जी हां, डियर जिंदगी का यह डिलीटेड सीन फैंस को खूब पसंद आ रहा है. कई यूजर्स ने वायरल हो रहे इस सीन पर रिएक्शन दिया, जिनमें उनका कहना था कि फिल्म में ये सीन जरूर रखा जाना था.

डियर जिंदगी से डिलीट किया गया ये सीन रेड चिलीज एंटरटेनमेंट के यूट्यूब अकाउंट से शेयर कया गया है. जिसमें आलिया भट्टा का किरदार कायरा एक प्लेन में सफर कर रही होती है और इसी दौरान वह एक अंकल को रियेलिटी चेक भी देती है. वीडियो में कायरा से एक अंकल अपने बेटे के साथ बैठने के लिए उसे सीट बदलने को कहते हैं. कायरा दूसरी सीट पर जाकर बैठ जाती है, लेकिन उसे असहज महसूस होता है. जिसके बाद वह अपनी सीट पर वापस आती है और अंकल से कहती है कि वह उस सीट पर नहीं बैठ सकती, इसलिए उसे अपनी सीट चाहिए.

कायरा की बात सुनते ही अंकल पीढ़ियों के अंतर को लेकर उसे खरी-खोटी सुनाने लगते हैं. इस पर कायरा भी जबरदस्त अंदाज में अकंल को जवाब देती है. वह काफी रिस्पेक्ट के साथ अंकल से कहती है- ‘सबसे पहले तो मैं आपको बता दूं की ये आज-कल की यंग बच्ची ने बहुत पहले ही अपनी पसंद की सीट अपने लिए बुक कर ली थी. ताकि, आगे जाकर मुझे ना किसी और को कोई परेशानी हो, लेकिन आपने और आपके यंग बेटे ने ये सब पहले से नहीं सोचा. और अब आप मुझे यहां से वहां घुमाना चाहते हैं और ऊपर से ये चाहते हैं कि मैं आपके ऑर्डर मान लूं और दो आदमियों के बीच में अन्कंफर्टेबली बैठूं. क्यों, क्योंकि आप बुजुर्ग हो. आपको नहीं लगता कि इज्जत मिलना सबका हक है और कभी-कभी बड़ों को भी यंग लोगों की हेल्प करना चाहिए.’

” isDesktop=”true” id=”5946025″ >

इसके बाद कायरा की सीट पर बैठे अंकल अपनी सीट पर जाकर बैठ जाते हैं. वीडियो देखने के बाद यूजर इस पर रिएक्शन देते हुए लिख रहे हैं- ‘ये बहुत ही अद्भुत सीन है, जिसमें वह रिस्पेक्ट के बारे में बता रहे हैं. क्योंकि, सम्मान देने में उम्र का कोई लेना-देना नहीं होता है. इज्जत पर सबका बराबर का हक होना चाहिए.’ दूसरे ने लिखा- ‘फेंटास्टिक सीन. आलिया ने सभी यंगस्टर्स के दिल की बात कह दी.’

Tags: Alia Bhatt, Bollywood, Entertainment, Shah rukh khan



Source link