आंद्रे रसेल की कमजोरी बनी यह गेंद, लाख कोशिश के बावजूद रन के लिए हो जाते हैं परेशान

[ad_1]

हाइलाइट्स

आंद्रे रसेल की कमजोरी बनी यह गेंद
लाख कोशिश के बावजूद रन के लिए हो जा रहे हैं परेशान

नई दिल्ली. वेस्टइंडीज के विस्फोटक आलराउंडर आंद्रे रसेल (Andre Russell) का बल्ला आईपीएल 2023 में कुछ खास नहीं चल रहा है. हाल यह है कि उन्होंने कोलकाता नाईट राइडर्स के लिए जारी सीजन में कुल छह मुकाबले खेले हैं. इस बीच उनके बल्ले से छह पारियों में केवल 98 रन निकले हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी कुछ खास नहीं रहा है. रसेल के लगातार फ्लॉप प्रदर्शन से टीम की चिंता बढ़ी हुई है.

यह गेंद बनी आंद्रे रसेल की कमजोरी:

आंद्रे रसेल की कमजोरी तेजतर्रार गति से उनके पैरों पर आ रही गेंद है. इस गेंद पर वह बिल्कुल असहाय नजर आ रहे हैं. केकेआर का पिछला मुकाबला 20 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स के साथ दिल्ली में खेला गया. यहां आखिरी के ओवरों में जब केकेआर को तेजी से रन बनाने की जरूरत थी. उस दौरान मुकेश कुमार और एनरिक नॉर्खिया की इन्हीं तेजतर्रार पैरों पर आती गेंदों के सामने उन्हें लड़खड़ाते हुए देखा गया.

यह भी पढ़ें- विराट कोहली ने हासिल की खास उपलब्धि, IPL में 600 चौके लगाने वाले बने दूसरे भारतीय खिलाड़ी

हाल यह रहा कि आखिरी ओवर तक आंद्रे रसेल के क्रीज पर होने के बावजूद केकेआर की टीम निर्धारित ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 127 रन ही बना सकी. उन्होंने टीम के लिए आठवें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए कुल 31 गेंदों का सामना किया. इस बीच 122.58 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 38 रन बनाने में कामयाब रहे.

रसेल ने आखिरी ओवर में लगाए तीन छक्के:

मुकेश कुमार के आखिरी ओवर में उन्होंने जरुर तीन छक्के लगाए, लेकिन इस बीच उन्हें उस आत्मविश्वास के साथ शॉट लगाते हुए नहीं देखा गया. जैसा वह अन्य गेंदों पर लगाते हैं. इस बीच यह भी देखा गया जब उनकी कुछ मन पसंद गेंदे उनके सामने आईं तो वह पहले से ही पैरों पर की गेंद को खेलने के लिए तैयार थे. नतीजा यह रहा कि वह अचानक से आई वाइड यॉर्कर को भी मिस कर गए.

रसेल का आईपीएल करियर:

रसेल ने देश की इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में अबतक 104 मैच खेलते हुए 88 पारियों में 30.04 की औसत से 2133 रन बनाए हैं. इस बीच उनके बल्ले से 10 अर्द्धशतकीय पारियां निकली है. आईपीएल में उनक स्ट्राइक रेट 175.7 का है. वहीं बात करें उनके गेंदबाजी प्रदर्शन के बारे में तो उन्होंने इतने ही मुकाबलों की 92 पारियों में 24.24 की औसत से 92 सफलता प्राप्त की है.

Tags: Andre Russell, Indian premier league, IPL 2023, Kolkata Knight Riders

[ad_2]

Source link